Monday 18 August, 2014

खुलकर टैक्स चोरी कर रहे फोटो व्यवसायी : शिकायत प्रेषित

प्रिय मित्र ,

फोटो व्यवसायियों द्वारा खुलकर टैक्स चोरी करने के मामले में मैंने सेवा
कर के महानिदेशक, उत्पाद शुल्क और सेवा कर के आयुक्त ,वाणिज्यिक कर विभाग
के अधिकारियों समेत देश और प्रदेश के नीति नियंताओं को भी शिकायत
प्रेषित कर कार्यवाही करने की मांग की है l


दरअसल रक्षाबंधन पर मेरी बेटी ने रिटर्न गिफ्ट के रूप में हमसे फोटो
स्टूडियो में चलकर फैमिली फोटो खिंचाने को कहा l हम सभी ने राजाजीपुरम ई
ब्लॉक स्थित 'प्रेम कलर लैब एण्ड स्टूडियो' पर जाकर 6 फोटो खिंचाई और
मेरी बेटी ने 40 रुपये प्रति फोटो की दर से 240 रुपये और 10 रुपये प्रति
सॉफ्ट कॉपी की दर से 60 रुपये प्रेम कलर लैब एण्ड स्टूडियो के काउंटर पर
बैठे व्यक्ति को दे दिए l रसीद के नाम पर जब हमें एक पर्ची दी गयी जिस पर
किसी प्रकार के टैक्स आदि का अंकन नहीं था तो हमने पक्की रसीद की मांग की
l काउंटर पर बैठे व्यक्ति द्वारा भांति-भांति के बहाने बनाये गए और अंत
में कहा गया कि अभी रसीद बुक नहीं है और फोटो देते समय ही पक्की रसीद
देने का आश्वासन दिया गया l

कल शनिवार शाम मैं और मेरे पति फोटो और रसीद लेने गए l हमको फोटो और
सॉफ्ट कॉपीयाँ तो दे दी गयीं किन्तु पक्की रसीद नहीं दी गयी l जब हमने
इसकी शिकायत अधिकारियों से करने की बात कही तो प्रेम कलर लैब एण्ड
स्टूडियो पर बैठे लोग गुंडागर्दी पर उत्तर आये और बोले कि पक्की रसीद
नहीं मिलेगी, जहाँ चाहो शिकायत कर लो l प्रेम कलर लैब एण्ड स्टूडियो का
मालिक जैसा दिखने बाले व्यक्ति ने कहा कि उसके कई नेताओं और आईएएस
अधिकारियों से घरेलू सम्बन्ध है और वह अधिकारियों को लगातार घूस खिलाता
रहता है l उसने यह भी कहा कि उसके स्टूडियो पर छापा पद ही नहीं सकता है
l उसने कहा कि वह ही नहीं लखनऊ का कोई भी फोटो स्टूडियो पक्का बिल नहीं
देता है l

मेरे अनुसार इस प्रकार की टैक्स चोरी करने बाले व्यवसायी देशद्रोही हैं
और इनको कडा दंड मिलना ही चाहिए अतः मैंने लखनऊ परिक्षेत्र के सभी फोटो
स्टूडियो पर छापा मारकर इन टैक्स चोरो को दण्डित करने की मांग की है l

मेरे द्वारा की गयी शिकायत नीचे दिए वेब-लिंक पर उपलब्ध है l
http://upcpri.blogspot.in/2014/08/sales-taxvalue-added-tax-and-service.html


--
-Sincerely Yours,

Urvashi Sharma
Secretary - YAISHWARYAJ SEVA SANSTHAAN
101,Narayan Tower, Opposite F block Idgah
Rajajipuram,Lucknow-226017,Uttar Pradesh,India
Contact 9369613513
Right to Information Helpline 8081898081
Helpline Against Corruption 9455553838


http://upcpri.blogspot.in/


Note : if you don't want to receive mails from me,kindly inform me so
that i should delete your name from my mailing list.

No comments:

Post a Comment